’शैमफर्ड पिंजौर में मनाया गया – अलंकरण समारोह ’

’शैमफर्ड पिंजौर में मनाया गया – अलंकरण समारोह ’

शैमफर्ड फयूचरिस्टिक स्कूल, पिंजौर में अलंकरण समारोह मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लेफिटनेंट जनरल बी. एस. जसवाल – पी.वी.एस.एम., ए.वी.एस.एम., वी.एस.एम, ;रिटायर्डद्ध तथा डाॅ. डी. आर अरोड़ा चैयरमेन शैमराॅक फयूचरिस्टिक ग्रुप आॅफ स्कूल और डाॅ. श्रीमती बिमला अरोड़ा फाउंडर डायरेक्टर आॅफ शैमराॅक फयूचरिस्टिक ग्रुप आॅफ स्कूल रहें। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के माता-पिता को भी आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत गीत से किया गया। विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। इस समारोह में स्कूल काउंसिल और स्कूल कैबिनेट के विद्यार्थियों और विद्यालय के हैड बाॅय, हैड गर्ल तथा चारों सदनों शैम प्राइड, शैम ग्लोरी, शैम वेलर तथा शैम करेज के कप्तान, उपकप्तान, स्र्पोटस कैप्टन तथा स्कूल केबिनेट के स्कूल मंत्री और परिषद के सदस्यों को अलंकृत किया गया। विद्यार्थियों में कर्तव्य निष्ठा, अनुुशासन और उत्तर दायित्त्व वहन कौशल को विकसित करने के लिए इस प्रकार का मंच प्रदान किया गया जिससे उनमें बहुमुखी प्रतिभा का विकास हो सके। इस अवसर पर आदित्य त्रिपाठी – हैड बाॅय, अवंतिका शर्मा – हैड गर्ल, कुबेर वलेचा – स्र्पोटस कैप्टन, विनीत सिंह – डिसीप्लीन कैप्टन, युक्ति जोशी – कल्चरल कैप्टन के रूप में अलंकृत किए गए। एंजेल शर्मा, अंशुल वर्मा, मुस्कान मोर और सुदिक्षा कपिला को शैम प्राइड, शैम ग्लोरी, शैम वेलर, शैम करेज सदनों का कैप्टन तथा निखिल ठाकुर, वंशदीप सिंह, रौनक विजयरन और आयुष ठाकुर को वाइस कैप्टन बनाया गया। विद्यालय की कार्य प्रणाली में भाग लेने का अवसर प्रदान करने तथा भारतीय संविधान को व्यावहारिक रूप में जानने-समझने हेतु विद्यालय की मंत्री परिषद में वर्तमान सत्र हेतु हार्दिक दुआ को स्कूल मंत्री, अरनव बिसवाल – स्वास्थ्य एवं स्वच्छता मंत्री, माधव भारद्वाज – अनुशासन मंत्री, अर्जुन जोहरार खेल मंत्री तथा निष्ठा टंडन को सांस्कृतिक मंत्री चुना गया। विद्यालय की काउंसिल और स्कूल कैबिनेट के विद्यार्थियों ने अनुशासन के साथ अपने उत्तर दायित्वों को पृर्ण करने की शपथ ली। इस अवसर पर सत्र 2019-2020 के लिए मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया जिन्होंने कक्षा 10वीं तथा 12वीं के परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अमिता ढाका जी ने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि सफल नेतृत्व क्षमता अपने कर्तव्यों का निर्वाह करने से ही सिद्ध होती है। इसलिए हमें अनुशासन के नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

डाॅ. श्रीमती बिमला अरोड़ा ने अपने संदेश में कहा कि लीडरशिप सिर्फ एक ओहदा ही नहीं है अपितु अपने कार्यों द्वारा एक आदर्श उपस्थित करना है। एक लीडर सभी का उचित मार्गदर्शन करता है। उन्होंने बताया की विद्यालय स्तर पर विद्यार्थियों को एन. डी. ए. की ट्र्ेनिग से जुड़ी गतिविधियों को कराने के लिए विद्यालय द्वारा उचित सुविधाएॅं प्रदान की जा रहीं है।

मुख्य अतिथि लेफिटनेंट जनरल ;रिटायर्डद्ध बी. एस. जसवाल जी ने अपने संदेश में देश भक्ति और राष्ट्र्ीयता की व्याख्या करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थियों को अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हुए एक आदर्श नागरिक बनना है तथा अपने माता-पिता की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *